आज के प्रदूषित वातावरण में अगर आप कहीं भी बाहर जाते हैं और अपना चेहरा नहीं ढकते हैं, तो आपका चेहरा जल्द ही गंदा हो जाएगा और उस पर पिंपल्स और अन्य प्रकार की त्वचा संबंधी समस्याएं भी बढ़ने लगेंगी। इन सब से बचने के लिए आपको अपने चेहरे की सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए, जिसके लिए आप अच्छी क्वालिटी के फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं। फेस वॉश चेहरे की नाजुक त्वचा को ध्यान में रखकर बनाए जाते हैं ताकि चेहरा धोते समय ये त्वचा को नुकसान न पहुंचाएं और चेहरा भी आसानी से साफ हो सके। सेटाफिल फेस वाश जिसे आप रोजाना इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको तुरंत तरोताजा और चमकदार त्वचा मिलेगी।

सेटाफिल में निम्नलिखित तत्व होते हैं:

  • पानी, सेटिल अल्कोहल, प्रोपलीन ग्लाइकोल, सोडियम लॉरिल सल्फेट, स्टीयरिल अल्कोहल, मिथाइलपरबेन, प्रोपाइलपरबेन, ब्यूटाइलपरबेन।

यहां आपको ऐसे फेस वाश की लिस्ट दी जा रही है जो काफी फेमस ब्रांड का है और इसकी क्वालिटी भी काफी लाजवाब है जो चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर सकती है।

  • फेस वाश बय सटाफिल , जेंटल स्किन क्लीन्ज़र फॉर ड्राई 
  • सटाफिल ब्राइटनेस रेवेअल ब्राइटनिंग फेस वाश 
  • सटाफिल प्रो आयल कण्ट्रोल फोम फेस वाश फॉर एक्ने & ऑयली प्रोन स्किन 
  • फेस वाश बय सटाफिल , जेंटल फोमिंग क्लीन्ज़र फॉर आल स्किन टाइप्स 
  • फेस वाश बय सटाफिल , डेली एक्सफ्लोएटिंग क्लीन्ज़र फॉर आल स्किन टाइप्स 

faqs :

सेताफिल फेस वाश से क्या होता है?

Cetaphil Face Wash: मुंहासों को कम करने, जिससे मुहांसे अपने आप कम होने लगते हैं। ये सल्‍फेट और पैराबीन फ्री हैं। ये स्किन क्‍लींजर त्‍वचा की गहराई से सफाई करने के साथ-साथ उसे मॉइश्‍चराइज करते हैं और बंद रोमछिद्रों को खोलते हैं।

क्या इंडियन सेटाफिल अच्छा है?

सेटाफिल उत्पाद सबसे संवेदनशील त्वचा पर भी कोमल और प्रभावी होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं । इसका मतलब यह है कि चाहे आपकी त्वचा आम तौर पर सामान्य हो, या मुँहासे, रोसैसिया या एक्जिमा जैसी त्वचा की स्थिति हो, सेटाफिल आपकी त्वचा का सम्मान करता है और आपकी त्वचा को आवश्यक सफाई, मॉइस्चराइजिंग और सुरक्षा प्रदान कर सकता है।

आप किस उम्र में सेटाफिल का उपयोग कर सकते हैं?

हाँ, Cetaphil RESTORADERM शिशु और बच्चों की त्वचा (3 महीने की उम्र से) पर उपयोग के लिए चिकित्सकीय रूप से सुरक्षित साबित हुआ है।

क्या सेताफिल केमिकल फ्री है?

सेटाफिल और कई त्वचा विशेषज्ञ इसे संवेदनशील त्वचा के लिए सबसे अच्छे सौम्य फेशियल क्लींजर के रूप में वर्षों से प्रचारित कर रहे हैं। इसमें केवल 8 सामग्रियां हैं, लेकिन पानी के बाद वे सभी निर्मित रसायन हैं ।